IPL auction: Gujrat Titans ने मोहम्मद शमी को 6.25 करोड़ रुपये में ख़रीदा है.

IPL auction: शनिवार के दिन बेंगलुरु में आईपीएल 2022 मेगा नीलामी शुरू हुई है और यह दो दिवसीय आयोजन है.

बेंगलुरु: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को शनिवार को यहां बेंगलुरु में चल रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL auction) 2022 मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा है.

IPL auction

नीलामी में पंजाब किंग्स ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को 9.25 करोड़ रुपये और शिखर धवन को 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा.

इस बीच, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस को 7 करोड़ रुपये में खरीदा | जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स ने क्विंटन डी कॉक को 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा है.

आईपीएल में मोहम्मद शमी

2019 तक, भारतीय गेंदबाज शमी पंजाब किंग्स के लिए खेले। इससे पहले, वह 2011 से 2013 तक कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले थे। 2014 से 2018 तक, वह दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़े रहे.

अपने आईपीएल करियर के दौरान शमी ने 77 मैच खेले और 79 विकेट लिए। पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए उन्होंने कुल विकेटों में से 58 विकेट लिए.

मौजूदा आईपीएल नीलामी में, वह डेविड वार्नर, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, पैट कमिंस, क्विंटन डी कॉक, शिखर धवन, फाफ डु प्लेसिस, श्रेयस अय्यर और कैगिसो रबाडा के साथ मार्की सेट का हिस्सा थे.

IPL नीलामी

आईपीएल 2022 मेगा नीलामी बेंगलुरु में हो रही है और यह दो दिवसीय कार्यक्रम है जो रविवार को समाप्त होगा.

दो टीम यानी टीम अहमदाबाद  और लखनऊ सुपर जायंट्स के जुड़ने से आईपीएल टीमों की संख्या बढ़कर 10 हो गई.

आईपीएल नीलामी पूल में कुल 600 क्रिकेटर हैं। पूल में 223 विदेशी खिलाड़ी हैं.

दिल्ली कैपिटल्स ने वॉर्नर को ख़रीदा

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को शनिवार को हुई नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीद लिया.

आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए वार्नर ने अपने खराब फॉर्म के बावजूद, अपने देश के लिए पूरी तरह से एक अलग क्रिकेट खेला था, जिन्होंने टीम के साथी मार्श के साथ ऑस्ट्रेलिया को अपना पहला ICC T20 विश्व कप खिताब जीतने में बहुत बड़ी भूमिका निभाईटी थी.

ये भी पढ़े :-

अहमदाबाद का नाम अब Gujarat Titans होगा, फ्रेंचाइजी ने की घोषणा

Leave a Comment